इन तीन चीजों खाने को से हो सकती है आप की किडनी पूरी तरह खराब,? - Mynewdadr.blogspot.com- health and fitness and haw to weight loss fast and fitness tips

Breaking

Mynewdadr.blogspot.com- health and fitness  and haw to weight loss fast and fitness tips

health and fitness and weight loss tips fitness tips health and safety health and social care services

बुधवार, 31 अक्तूबर 2018

इन तीन चीजों खाने को से हो सकती है आप की किडनी पूरी तरह खराब,?


किडनी हमारे शरीर का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह हमारे रक्त को साफ करके और शरीर के अन्य हिस्सों को ठीक से काम करके हमारे शरीर में मौजूद सभी ट्रिलियन को साफ करने के लिए काम करता है।

 इसके अलावा, शरीर के अलावा पानी निकालने के लिए गुर्दे बहुत मददगार होता है। सामान्य शब्दों में, हम गुर्दे के लिए शरीर के फिल्टर संयंत्र को भी बुला सकते हैं। अब सोचें कि, अगर शरीर के एक अंग को स्वस्थ शरीर को बनाए रखने में इतना बड़ा योगदान होता है, तो इंसान के साथ क्या होगा? यदि आप स्वस्थ जीवन जीना भी चाहते हैं, तो यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपके गुर्दे में कोई दोष नहीं है।

1. जंक फूड

 जहां तक ​​संभव हो, हमें किसी भी बाध्यता के तहत जंक फूड लेने से बचना चाहिए, हम जंक फूड का उपभोग करके भूख प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आज आमतौर पर यह देखा जाता है कि, लोग विशेष रूप से युवा लोग इसका उपभोग करते हैं, वे घर का बना खाना खाने से बचते हैं और बाहरी खाने के लिए पसंद करते हैं। जंक फूड के कारण होने वाले नुकसान का वर्णन करते हुए, उन्होंने कहा कि यह स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि सोडियम और फास्फोरस में बड़ी मात्रा में मसालों के माध्यम से डाला जाता है, जिसका हमारे गुर्दे पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

 2. मांस की अधिक मात्रा में खाना

खपत अधिक मांस खाने से गुर्दे के लिए भी हानिकारक हो सकता है। इनमें चिकन, मटन और मांस शामिल हैं क्योंकि यह हमें पशु प्रोटीन की एक बड़ी मात्रा देता है, जो मानव शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए, कई स्वास्थ्य विशेषज्ञ मांस के संतुलित आहार की सलाह देते हैं। उन्होंने कहा, यह नहीं है कि मांस खपत केवल एक नुकसान है, इसके कई लाभ भी हैं। उन्होंने कहा कि प्रोटीन का स्तर मन के मस्तिष्क को विकसित करने और समझने की शक्ति को शरीर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है और केवल मांस से ही मिलता है। अनाज प्रोटीन का स्तर नहीं मिलता है। इसलिए, यह नियमित रूप से उपभोग किया जाना चाहिए।  है।

3. धूम्रपान करना

धूम्रपान करने वालों की हृदय गति काफी तेज है। इससे इस नशे की लत वाले व्यक्ति के खून के प्रवाह में धीमा हो जाता है। इसके अलावा, हमारे शरीर में कई प्रकार के नादिया भी उपलब्ध हैं, जो हमें कई समस्याएं पैदा कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप धूम्रपान करने के इच्छुक हैं, तो इस विचार को देखें कि आप इसे और अधिक उपभोग नहीं करेंगे, अन्यथा आप भविष्य में गुर्दे की समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें