पुरुष ओर महिला इन साधारण चीजों को ध्यान में रखते हुए केवल फिट नहीं हो सकते हैं बल्कि बीमारियों से भी बच सकते हैं - Mynewdadr.blogspot.com- health and fitness and haw to weight loss fast and fitness tips

Breaking

Mynewdadr.blogspot.com- health and fitness  and haw to weight loss fast and fitness tips

health and fitness and weight loss tips fitness tips health and safety health and social care services

मंगलवार, 27 नवंबर 2018

पुरुष ओर महिला इन साधारण चीजों को ध्यान में रखते हुए केवल फिट नहीं हो सकते हैं बल्कि बीमारियों से भी बच सकते हैं

पुरूष ओर महिला  इन साधारण चीजों को ध्यान में रखते हुए केवल फिट नहीं हो सकते हैं बल्कि बीमारियों से भी बच सकते हैं।



 फिटनेस की परिभाषा पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग नहीं होती है। बल्कि शारीरिक फिटनेस शरीर और दिमाग दोनों को स्वस्थ रखने में मदद करता है। नियमित अभ्यास में न केवल मांसपेशियों की ताकत होती है, बल्कि यह शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली में भी विकसित होती है, उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करती है और कई अन्य प्रकार की बीमारियों से बचाती है। यही कारण है कि पुरुषों को फिट रहने के लिए इन चीजों का ख्याल रखना चाहिए।

आसान टिप्स जो आपको स्वस्थ रखती हैं

1. आराम करने वाले मत बनो

आधुनिक और आराम से सतर्क जीवन शैली के कारण, पुरुषों ने 20 वर्षों के बाद दिल के दौरे का खतरा बढ़ाना शुरू कर दिया है। जो आराम से रहते हैं, व्यायाम करते हैं और जंक और डिब्बाबंद भोजन पर रहते हैं, खराब कोलेस्ट्रॉल या कम घनत्व वाले लिपोप्रोटीन के स्तर हमेशा रक्त में उच्च होते हैं। अपने शरीर में एलडीएल के स्तर को कम करने के लिए, नियमित अभ्यास द्वारा एचडीएल का स्तर उठाया जा सकता है।
   

2. रक्तचाप सामान्य रखें

जीवन में मजबूत प्रतिस्पर्धा के कारण मासिक धर्म उच्च रक्तचाप रोग निराशा और तनाव का एक आम कारण बन गया है। नियमित अभ्यास रक्तचाप के स्तर को सामान्य करने में मदद करता है और इसलिए कार्डियोवैस्कुलर और कार्डियोवैस्कुलर बीमारियों का खतरा कम हो जाता है।

3. रक्त परिसंचरण बढ़ाएं
जब आप ध्वनिक करते हैं तो शरीर का रक्त परिसंचरण तेजी से हो जाता है और शरीर को रक्त की आपूर्ति भी बढ़ जाती है। रक्त धमनी शरीर में रक्त की आवश्यकता के अनुसार फैलती है और घट जाती है। लेकिन जब कोई व्यक्ति शामक के जीवन को आराम देता है, तो कोई श्रम या व्यायाम नहीं करता है, उसके रक्त धमनियों में कोलेस्ट्रॉल संचय रक्त धमनियों को रोकता है जो अंततः कार्डियोवैस्कुलर बीमारी का कारण बनता है।
             

4. रोगों के खतरे को कम करें

खानपान, मधुमेह, कैंसर, गठिया, हृदय रोग, अनियमित जीवन शैली और अनियमितताओं के कारण अब पेट की समस्याएं बढ़ रही हैं। इन बीमारियों से बचने की कोशिश करो। इसके लिए दैनिक व्यायाम करें और इसे नियमित रूप से देखें।

5. वजन कम करें

बढ़ते वजन से कई प्रकार की बीमारियां हैं, इसलिए अपना वजन नियंत्रण में रखें। वजन घटाने से कार्डियोवैस्कुलर बीमारियां नहीं होती हैं। तो दैनिक व्यायाम करें और इसे नियंत्रित करने के लिए एक स्वस्थ आहार लें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें