दिन मे एक बार किङनी की सफाई करना बहुत जरूरी है यह काम करना बहुत आसान है ।? - Mynewdadr.blogspot.com- health and fitness and haw to weight loss fast and fitness tips

Breaking

Mynewdadr.blogspot.com- health and fitness  and haw to weight loss fast and fitness tips

health and fitness and weight loss tips fitness tips health and safety health and social care services

शुक्रवार, 20 जुलाई 2018

दिन मे एक बार किङनी की सफाई करना बहुत जरूरी है यह काम करना बहुत आसान है ।?

किडनी हमारे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण अंगों में से एक अंग है. किडनी हमारे शरीर का खून का शुद्धिकरण के अलावा पानी ,रक्तचाप और कैल्शियम पर भी नियंत्रण करने का जरूरी काम करती है.


किडनी की सफाई न रहने के लक्षण,
सर्दी और जुकाम जैसी समस्या बार बार होना,अनावश्यक खुजली बार बार होना,मुंह में बदबू आना,थकान और कमजोरी होना,पीठ दर्द और सांस लेने में दिक्कत होना आदी.

- पानी का करें ज्यादा से ज्यादा
सेवन,किडनी की सफाई के लिए रोजाना सुबह उठते ही एक से डेढ़ लीटर पानी रोज पीना चाहिए. अगर इस पानी को गुनगुना करके पीते हो तो यह किडनी के लिए रामबाण उपाय है. इससे किडनी पूरी तरह से साफ हो जाती है.
प्रकृति की मदद लें,सुबह के समय ताजी हवा में खुलकर सांस लेने से भी आपकी किडनी स्वस्थ रहती है.और हल्की-फुल्की एक्सरसाइज करें ऐसा करने से किडनी की एक्सरसाइज होती है.
अच्छी नींद लें,रात को सोते समय हमारे शरीर के ज्यादातर अंग भी सो जाते हैं. जिससे किडनी अपने काम करने की स्पीड को बढ़ा देती है. और हमारे खून को ज्यादा अच्छे से साफ कर पाती है. अगर हम रात को अच्छी नींद लेंगे तो किडनी को खून सफाई करते समय ज्यादा परेशानी नहीं होगी. इस दौरान इससे गंदगी आसानी से बाहर निकल जाएगी.
खाने में इन चीजों का जरूर करें सेवन,अगर आपको यह महसूस हो रहा है कि आपकी किडनी कमजोर या अस्वस्थ है. तो आप अंगूर,धनिया,अदरक,अजवाइन और दही का सेवन रोजाना करें. ताकि आपकी किडनी स्वस्थ रह सके.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें